सहेली के प्यार में पागल लड़की ने की हद पार, सर्जरी करा कर बनी लड़का

सहेली के प्यार में पागल लड़की ने की हद पार, सर्जरी करा कर बनी लड़का
07 .
5
width="350px" ..... ... width="220px"

प्रयागराज में एक 20 साल की लड़की अपने प्यार के लिए हद से गुजर गई. वह लड़की अपनी सहेली के साथ सेक्स संबंध में थी और उससे बहुत प्यार करती थी, लेकिन लड़की के माता-पिता को ये रिश्ता मंजूर नही था. आखिरकार इस लड़की ने पुरुष बनने के लिए लिंग पुष्टिकरण सर्जरी कराने का फैसला किया, ताकि वह लड़की के साथ अपने रिश्ते को जारी रख सके. उसने मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों से सलाह ली और उन्हें मना लिया.  इस लड़की के लिंग बदलने की चिकित्सा प्रक्रिया लगभग चार महीने पहले शुरू हुई थी.

लड़की ने डॉक्टरों से किया संपर्क

प्लास्टिक सर्जन डॉ. मोहित जैन और स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अमृत चौरसिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम ने लड़की के लिंग को बदलने की चुनौती ली. डॉ. जैन ने कहा कि लड़की ने कुछ महीने पहले उससे संपर्क किया और कहा कि वह महिला शरीर में 'फंसी' हुई महसूस कर रही है और अपना लिंग बदलना चाहती है.

लड़की की हुई काउंसलिंग

डॉ. जैन ने कहा कि उसने हमें बताया कि उसके माता-पिता फैसले के खिलाफ थे, लेकिन वह एक वयस्क है और अपने फैसले खुद ले सकती है. हमने उसकी सहमति ली और प्रक्रिया शुरू की. सबसे पहले, मनोचिकित्सकों की एक टीम ने उसकी समस्या का निर्धारण करने के लिए लड़की की काउंसलिंग शुरू की और उसे सभी मापदंडों पर खरे उतरने के बाद हमने उसकी सर्जरी शुरू कर दी.

दी जा रही है टेस्टोस्टेरोन हार्मोनल थेरेपी

लगभग चार महीने पहले, उसके स्तनों को शल्य चिकित्सा से हटा दिया गया था और डॉ. चौरसिया ने एक पखवाड़े पहले उसका ऑपरेशन किया और उसके गर्भाशय को हटा दिया. अब, उसे टेस्टोस्टेरोन हार्मोनल थेरेपी दी जा रही है, जो दाढ़ी, मूंछ आदि जैसे पुरुष विशेषताओं के विकास में मदद करेगी.

अब कर सकेगी सहेली से शादी

इस तरह लड़की की सर्जरी प्रक्रिया शुरू हुई. इसके बाद लड़की एक पुरुष में बदल जाएगी और उस लड़की से शादी कर सकेगी, जिसे वह प्यार करती है. उम्मीद है कि दोनों परिवारों को तब कोई आपत्ति नहीं होगी.