एक दोस्त को दुसरे दोस्त का तोलिया खिंचना पड़ा भारी, पोस्को एक्ट में मामला दर्ज....

एक दोस्त को दुसरे दोस्त का तोलिया खिंचना पड़ा भारी, पोस्को एक्ट में मामला दर्ज....
07
5
width="150px" 5m12c20d21 width="150px" 13m10c20d21s width="220px"

एक दोस्त को दुसरे दोस्त का तोलिया खिंचना पड़ा भारी, पोस्को एक्ट में मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) जिले में एक नाबालिग लड़के का अश्लील वीडियो बनाकर एक युवक द्वारा इंस्टाग्राम पर अपलोड करने का मामला प्रकाश में आया है। थाना न्यू आगरा क्षेत्र की 11वीं की छात्र के एक दोस्त ने अश्लील वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम ग्रुप पर अपलोड कर दिया और वीडियो के वायरल होने के बाद बदनामी के डर के कारण पीड़ित छात्र परेशान हो गया और उनसे सुसाइड करने की कोशिश की।

वहीं पीड़ित की मां की शिकायत पर पुलिस ने वीडियो बनाने वाले दोस्त और ग्रुप पर अपलोड करने वाले युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इन दोनों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

इस मामले में पीड़ित छात्र की मां ने बताया कि उसका 17 वर्षीय बेटा कक्षा 11 में पढ़ता है और जब वह कक्षा 10 में था तो उसकी एक अन्य छात्र से दोस्ती थी। 20 अगस्त को वह घर पर नहीं थी तो तभी आरोपी दोस्त घर आ गया और उस समय बेटा बाथरूम में नहा रहा था। नहाने के बाद तौलिया पहनकर वह अपने दोस्त से मिलने बाहर आया था तो आरोपियों ने बेटे का तौलिया खींच लिया और उसका मोबाइल से अश्लील वीडियो बना लिया। वीडियो बनाने के बाद आरोपियों ने उसके बेटे को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और वह 10,000 रुपये भी वसूल चुके हैं। वहीं चार दिन पहले आरोपी के दोस्त ने यह वीडियो इंस्टाग्राम के ग्रुप पर अपलोड किया था और यह वायरल हो गया।

तनाव में रहने लगा बेटा

महिला ने बताया कि जब वीडियो वायरल हो गया तो उनका बेटा तनाव में आ गया और उसने आत्महत्या करने की कोशिश की। आरोपी की करतूत के कारण वह मानसिक तनाव से जूझ रहा है और पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित की मां का कहना है कि वीडियो बनाने वाले छात्र के खिलाफ पूर्व में हरिपर्वत थाने में शिकायत की जा चुकी है और वह उनके बेटे से मारपीट भी करता है। यही नहीं आरोपियों ने अपने साथी छात्रों के साथ मिलकर उनके बेटे को पीटा भी है। इसके साथ ही वह मानसिक और आर्थिक शोषण करता है।

पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

पुलिस का कहना है कि इस मामले में दो आरोपियों के खिलाफ गाली देने, जान से मारने की धमकी देने और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों में से एक 17 वर्षीय 11वीं का छात्र है और जबकि दूसरा 18 वर्षीय इंटरमीडिएट पास है।