वेटरनरी विश्वविद्यालय का चतुर्थ वर्चुअल दीक्षांत समारोह 25 फरवरी को 756 को उपाधियां और 27 को स्वर्ण पदकों से नवाजा जाएगा

बीकानेर, 9 फरवरी। राजस्थान पशुचिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय का चतुर्थ दीक्षांत समारोह आगामी 25 फरवरी, 2021 को आयोजित किया जाएगा। वेटरनरी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा ने बताया कि राजभवन से विश्वविद्यालय द्वारा चतुर्थ दीक्षांत समारोह की स्वीकृति प्राप्त हो गई है। इस बार वर्चुअल दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जाएगा।

कुलपति प्रो. शर्मा ने बताया कि इस दीक्षांत समारोह में सत्र 2018-19 और 2019-20 के सफल रहे विद्यार्थियों को ऑनलाइन उपाधियों प्रदान की जाएगी। स्नातक की 557, स्नातकोत्तर-158 और विद्यावाचस्पति की 41 उपाधियाों सहित कुल 756 उपाधियां और 27 छात्र-छात्राओं को स्वर्ण पदक और प्रमाण पत्रों से नवाजा जाएगा। कुलपति प्रो. शर्मा ने मंगलवार को कुलपति सचिवालय में इसके गरिमापूर्ण आयोजन बाबत विश्वविद्यालय के अधिकारियों और डीन-डायरेक्टर की एक बैठक में उचित दिशा-निर्देश प्रदान किए। कुलपति प्रो. शर्मा ने बैठक में कहा कि दीक्षांत समारोह विश्वविद्यालय का प्रतिष्ठापूर्ण आयोजन है अतः सभी प्रकार की तैयारियों को ऑनलाइन मोड के अनुसार सुनिश्चित किया जाए। कुलपति ने दीक्षांत समारोह के सफल आयोजन के लिए 12 विभिन्न समितियों के गठन को मंजूरी प्रदान की। परीक्षा नियंत्रक प्रो. उर्मिला पानू ने चतुर्थ दीक्षांत समारोह में प्रदान की जाने वाली उपाधियों और स्वर्ण पदकों का विवरण प्रस्तुत किया। विशेषाधिकारी कुलपति एवं प्रसार शिक्षा निदेशक प्रो. राजेश कुमार धूड़िया ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया। बैठक में वेटरनरी विश्वविद्यालय के वित्त नियंत्रक अरविन्द बिश्नोई, फैकल्टी चेयरमैन एवं अधिष्ठाता प्रो. आर.के. सिंह, पी.जी.आई.वी.ई.आर., जयपुर की अधिष्ठाता प्रो. संजीता शर्मा, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. एस.सी. गोस्वामी, निदेशक अनुसंधान प्रो. हेमन्त दाधीच, निदेशक मानव संसाधन विकास प्रो. त्रिभुवन शर्मा, अधिष्ठाता स्नातकोत्तर शिक्षा प्रो. जी.एन. पुरोहित, निदेशक क्लिनिक्स प्रो. ए.पी. सिंह, सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए।