राहुल गांधी राजस्थान में: पीलीबंगा और पदमपुर में किसान महापंचायत को करेंगे संबोधित, कुछ देर में सूरतगढ़ एयरस्ट्रिप पर उतरेंगे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष

 

  • किसान और कांग्रेस कार्यकर्ता बसों में भरकर आसपास के गांवों से हो रहे हैं सभा स्थल के लिए रवाना

कांग्रेस नेता व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिन के राजस्थान के दौरे पर आ रहे हैं। अपने दौरे में शुक्रवार को वे पहले हनुमानगढ़ के पीलीबंगा और फिर गंगानगर के पदमपुर में किसान महापंचायत रैली को संबोधित करेंगे। इन सभाओं के लिए राहुल कुछ देर में हवाई मार्ग से सूरतगढ़ उतरेंगे। वहां से सड़क मार्ग के जरिए पीलीबंगा पहुंचेंगे।

सीएम अशोक गहलोत भी जयपुर से सुबह 9:30 बजे सूरतगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं। राहुल गांधी के साथ ही गहलोत सूरतगढ़ से पीलीबंगा के लिए रवाना होंगे। अक्टूबर 2018 में विधानसभा चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी हनुमानगढ़ आए थे। शुक्रवार की सभा के लिए कांग्रेस ने व्यापक तैयारी की है। हालांकि माना जा रहा है कि अजमेर के रूपनगढ़ में शनिवार को होने वाली सभा पर कांग्रेस का सबसे ज्यादा फोकस है।

3

यूं की गई है तैयारी

पीलीबंगा में होने वाली सभा के लिए कांग्रेस की ओर से विशाल पांडाल बनाया गया है। इस सभा स्थल पर इस समय बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है, जो सभी आने वालों पर कड़ी नजर रखेगी। विशेष सुरक्षा इंतजामों के बीच राहुल गांधी यहां संबोधित करेंगे। इससे पहले आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में किसानों को ले जाए जाने की तैयारी कांग्रेस की ओर से की गई है।

डबली राठान गांव से राहुल गांधी की सभा में शामिल होने को रवाना होते किसान व कार्यकर्ता। फोटो : राकेश सहारन, पीलीबंगा

इस सभा के लिए किसान व कांग्रेस कार्यकर्ता गांवों से बसों से निकल चुके हैं। कुछ लोग सभा स्थल पर पहुंच भी चुके हैं। इसके अलावा सूरतगढ़ से पीलीबंगा के रास्ते में भी गांवों में राहुल गांधी के स्वागत की तैयारियां की गई हैं। तैयारियों के तहत गांवों में लोग सड़क के दोनों ओर खड़े होंगे और काफिले पर फूल बरसाएंगे।