राशिफल 15 फरवरी : देखें ग्रहों की चाल से आज का दिन आपका कैसा बीतेगा

 

15 फरवरी दिन सोमवार को चंद्रमा का संचार दिन-रात मीन राशि में होगा। मकर राशि में आज 4 ग्रह जबकि मेष में मंगल और कुंभ में सूर्य संचार करेंगे। ग्रहों की यह स्थिति बताती है कि कर्क राशि वालों को अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। अन्य सभी राशियों के लिए आज दिन कैसा रहेगा, जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे

मेष- सप्ताह के पहले दिन बेरोजगार युवाओं को रोजगार के क्षेत्र में कई अवसर मिलेंगे। किसी काम को संकल्प लेकर करेंगे तो कार्य पूर्ण होगा। संतान के एडमिशन या किसी प्रतियोगी परीक्षा को लेकर भागदौड़ हो सकती है। घर की किसी जरूरी चीज को लेकर जीवनसाथी के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं। अटके हुए धन की प्राप्ति होगी और प्रेम संबंध में कुछ तनाव देखने को मिलेगा। आमोद-प्रमोद के साधनो में भी वृद्धि होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:कार्यक्षेत्र में सभी का सहयोग मिलेगा और सफलतापूर्वक विस्तार भी करेंगे। पारिवारिक बिजनस में परिवार की सलाह से उन्नति होगी और आत्मबल मिलेगा। व्यापार से जुड़े जातकों को आर्थिक लाभ होगा और कामकाजी गतिविधियों को जरूरत के मुताबिक संचालित करने में सफल रहेंगे। लव लाइफ में आनंददायक समय व्यतीत होगा। मित्र सहायता के लिए तैयार रहेंगे लेकिन उनपर पूरी तरह विश्वास करना सही नहीं होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:करियर में बदलाव के बारे में विचार कर रहे हैं तो समय अभी अनुकूल नहीं है। कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले विशेषज्ञ और जीवनसाथी का सलाह अवश्य ले लें। विदेश से संबंधित कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक विवाद सुलझता नजर आएगा और छोटे बच्चे का साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। लव लाइफ में सम्मान में वृद्धि होगी और कोई उपहार मिल सकता है। छात्रों को शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:कार्यक्षेत्र में आज नए प्रॉजेक्‍ट पर काम करना शुरू करेंगे और अधिकारियों का समर्थन आपको मिलेगा। आपकी व्यवहारिक सोच समाज में प्रतिष्ठा दिलवाएगी। पुराने मित्रों से आर्थिक सपॉर्ट मिलेगा। भाइयों की सहायता करने का अवसर प्राप्त होगा। लव लाइफ में मधुरता आएगी और बाहर घूमने जाने का प्लान बनेगा। विवाह योग्य जातकों के लिए अच्छे प्रस्ताव आएंगे। विदेश जाने की प्रबल संभावनाएं बनेंगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:लव लाइफ के साथ सैर-सपाटे की योजना बनेगी और उसके लिए कुछ तैयारी भी करनी होगी। कार्यक्षेत्र में अधूरे काम पूरे होंगे और साथ काम करने वालों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक खर्चों पर नियंत्रण की आवश्यकता है, जरूरत से ज्यादा खरीदारी आपको मुसीबत में डाल सकती है। परिवार की किसी जरूरत को लेकर दौड़भाग करनी पड़ सकती है। व्यापारियों को नगद धन की आवश्यकता पड़ सकती है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:व्यापार की स्थितियां बेहतर नजर आएंगी और छात्रों को आर्थिक संकट से मुक्ति मिलेगी। लव लाइफ में नई ऊर्जा का संचार होगा और नए मित्र भी बनेंगे। आप अपने प्रेम के बारे में परिवार को बता सकते हैं, जिससे परिवार का माहौल अधिक क्षुब्ध हो सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी काम को लेकर मनोदशा तनाव ग्रस्त रहेगी। रोजगार के क्षेत्र में परिवर्तन का वातावरण बनेगा। निवेश करने से आर्थिक लाभ होगा। सायंकाल के समय किसी बात को लेकर परिवार में कटुता आ सकती है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।वसंत पंचमी 16 को, भूलकर भी न करें ये कार्य मां सरस्‍वती हो जाती हैं नाराज

तुला:कार्यक्षेत्र में अधिकारी वर्ग से पूरा सहयोग मिलेगा और आय के नए स्रोत्र बनेंगे। घर के जरूरी पड़े कार्यों को पूरा करने का समय मिलेगा। माता-पिता के साथ तीर्थ यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। मित्रों के खातिर कुछ धन की व्यवस्था करनी पड़ सकती है। छात्रों को एग्जाम परिक्षा की तैयारी करने के लिए अधिक एकाग्रता की आवश्यकता पड़ेगी। पारिवारिक संपत्ति के विवाद से गुजर रहे हैं तो स्थितियां आपके पक्ष में नजर आएंगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:बिजनस या फिर जॉब प्रॉस्पेक्टस को सुधारने के लिए कुछ परिवर्तन करने होंगे। संतान से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। पारिवारिक संपत्ति से लाभ होगा। व्यस्तता के बीच लव लाइफ के लिए समय निकालेंगे और उनके साथ अधिक से अधिक समय गुजारना पसंद करेंगे। कर्जों से मुक्ति मिलेगी लेकिन कोष में कमी नहीं आएगी। नया कार्य शुरू करने के लिए भाग्य का साथ मिलेगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। परिवार में किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसको लेकर अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। इसकी वजह से परिवार का वातावरण कुछ अवसादपूर्ण हो सकता है। व्यापारिक शत्रुओं के कारण कुछ अप्रिय स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। छात्रों को मनचाही शिक्षा प्राप्त करने के लिए अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है। मित्रगण और लव लाइफ की वजह से कुछ मानसिक शांति मिलेगी। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:प्रेम संबंध को स्थाई रिश्ते में बदलने की योजना बनाएंगे। शारीरिक शिथिलता और अस्वस्थता खत्म होगी। आपके द्वारा की गई एक्सरसाइज का अच्छे परिणाम मिलेंगे। संतान के कार्यक्षेत्र में उन्नति से मन प्रसन्न होगा। आजीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी और शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ अवरोध का सामना करना पड़ सकता है। परिवार का पूरा सहयोग बना रहेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

3

कुंभ:कार्यक्षेत्र का वातावरण आपके अनुकूल होगा और नए प्रॉजेक्‍ट पर आपका ध्यान आकर्षित होगा। सामाजिक कार्य करने से आपकी ख्याति तथा सम्मान में वृद्धि होगी और पिता के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। जीवनसाथी के साथ मधुर समय व्यतीत करेंगे। किसी सहकर्मी या बॉस के द्वारा पार्टी देने से और भी चहल-पहल बढ़ेगी। पराक्रम से शत्रुओं को परास्त करेंगे। रूपए पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:कार्यक्षेत्र में विपरित हालातों के चलते कुछ मायूसी के मूड में रहेंगे। दांपत्‍य जीवन में नोंक-झोंक से मानसिक तनाव मिल सकता है, जीवनसाथी का भरोसा जीतना जरूरी होगा। कुछ पारिवारिक खर्चे सामने आएंगे और बुजुर्गों का सहयोग कुछ हद तक माहौल को ठीक करने में सहायक होगा। बेरोजगार युवाओं को रोजगार से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा। पारिवारिक बिजनस में बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है