राजस्थान विधानसभा उपचुनाव: राजसमंद सीट से प्रत्याशी के नाम पर विधानसभा अध्यक्ष ने दिया ये बड़ा बयान

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी (Dr. CP Joshi) ने अपने बेटे हिमांशु जोशी और सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के राजसमंद से विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-election) लड़ने की चर्चा के बीच बड़ा राजनीतिक बयान दिया है. डॉ. जोशी ने इन चर्चाओं को लगभग खारिज करते हुये कहा कि कोई कुछ भी कहे उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. चुनाव विकास के लिये होता है और राजसमंद में स्थानीय व्यक्ति ही चुनाव लड़ेगा.

राजसमंद में बुधवार को नगर परिषद के नये भवन में राजसमंद विकास संवाद का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष समेत गहलोत सरकार के नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल, चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा और सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना शामिल हुये. इस दौरान भारी भीड़ के बीच पंहुचे मंत्रियों ने नगरपरिषद में कांग्रेस का बोर्ड और सभापति बनाने के लिये जनता को धन्यवाद दिया.

मंत्रियों ने राजसमंद के लिये घोषणाओं का पिटारा खोला

3

इस दौरान डा. जोशी के आग्रह पर मंत्रियों ने राजसमंद के लिये घोषणाओं का पिटारा खोला. उन्होंने उपचुनावों में कांग्रेस की जीत के बाद काम शुरू किये जाने का आश्वासन दिया. डॉ. जोशी ने कहा कि उनकी मंशा है कि उनके निर्वाचन क्षेत्र नाथद्वारा के साथ ही पूरे जिले का विकास किया जाये. इसके लिये यहां तीन मंत्रीयों को बुलवाकर राजसमंद विकास संवाद का आयोजन किया गया है. आगे भी इस तरह के संवाद कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे.

इन चार सीटों पर होने हैं उपचुनाव
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में चार विधानसभा सीटों राजसमंद, भीलवाड़ा की सहाड़ा, चूरू की सुजानगढ़ और उदयपुर की वल्लभनगर में कुछ दिन बाद उपचुनाव होने वाले हैं. इनमें से राजसमंद सीट के लिये हाल ही में विधानसभा अध्यक्ष के बेटे हिमांशु जोशी और सीएम के बेटे वैभव गहलोत के नाम की चर्चायें हैं.