यहां फिर कोरोना: बीकानेर के मुरलीधर व्यास नगर, बड़ा बाजार और गंगाशहर में कोरोना रोगी, सावधानी हटते ही कोरोना ने दिया झटका

 

बीकानेर में कोरोना वैक्सीनेशन भी शुरू हो गया लेकिन अभी बहुत कम लोगों ने वैक्सीनेशन करवाया है। यहां तक कि हेल्थवर्कर्स दूसरी डोज लेने में भी रुचि नहीं ले रहे। (फाइल फोटो)

बीकानेर के मुरलीधर व्यास नगर, बड़ा बाजार और गंगाशहर क्षेत्र में एक बार फिर कोरोना रोगी मिलने शुरू हो गए हैं। मंगलवार देर रात जारी रिपोर्ट में कोरोना के पांच पॉजीटिव केस मिले हैं, जिसमें एक मुरलीधर व्यास नगर के साठ साल के पुरुष, बड़ा बाजार का 36 साल का पुरुष है गंगाशहर के तीन केस पॉजीटिव है, जिसमें दो पुरुष 35 व 40 वर्ष के और एक महिला 40 वर्ष की है। पांच में से चार युवकों को कोरोना ने अपनी जद में लिया है। मंगलवार को जांच कराने वाले करीब चार सौ लोगों में कोरोना पॉजीटिव की संख्या पांच रही है।

3

फरवरी का रिकार्ड

फरवरी के 23 दिन तक तो महज छह पॉजीटिव केस थे, लेकिन बुधवार को यह संख्या बढ़कर डबल डिजिट 11 तक पहुंच गई है। शुक्र है कि इस महीने कोरोना पॉजीटिव की मौत नहीं हुई है। यह आंकड़ा अभी भी शून्य पर ही है।

सावधानी हटते ही रोगी बढ़े

बीकानेर में पिछले कई दिनों से कोरोना रोगियों की संख्या शून्य या फिर इक्का दुक्का आने के कारण मास्क हटने लगे थे। पुलिस ने भी मास्क को लेकर कोई गंभीरता नहीं बरती। ऐसे में मुख्य मार्गों पर, दुकानों पर, मार्केट में बिना मास्क और दूरी के लोग आने जाने लगे हैं।