महिला ने मंडी आए व्यापारी की जेब से 50 हजार रुपए उड़ाए, गड्ढे में दबाए

चोरों के हौसले लगातार किस कदर बुलंद होते जा रहे हैं, इसका अंदाजा चोरी की वारदातों में शामिल हो रही और पकड़ी जा रहीं महिलाओं से लगाया जा सकता है. ऐसी ही एक वारदात गुरूवार को शहर की कृषि मंडी में हुई, जहां सामान खरीदने आए एक व्यापारी की जेब से एक महिला ने 50 हजार रुपए पार कर दिए. महामंदिर थाने में पीड़ित की एफआईआर के बाद जब पुलिस ने मामले की जांच की, तो पता चला कि एक महिला ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है.तत्काल एक्शन में आई पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया और व्यापारी से चुराए गए 50 हजार रुपए की रकम को बरामद कर लिया. यह रकम महिला ने अपनी झुग्गी के पास गड्डा खोदकर दबा दी थी.

महामंदिर थानाधिकारी लेखराज सियाग के मुताबिक लोरडी निवासी व्यापारी पुखराज ने इस संबंध में मामला दर्ज कराया था. अपनी रिपोर्ट में उसने बताया कि वह गुरूवार को भदवासिया कृषि मंडी में सामान खरीदने गया था. इस दौरान उसकी जेब में रखे 50 हजार रुपये चोरी हो गये. व्यापारी ने बताया कि वह जिस ऑटो में बैठकर वह मंडी पहुंचा, वहां पर एक महिला खड़ी थी. पुखराज ने आशंका जताई थी कि शायद उस महिला ने ही उसकी जेब के चीरा लगाकर रुपये पार किये हैं. पीड़ित व्यापारी की एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस तत्काल एक्शन मोड में आ गई.

पुलिस ने आरोपी महिला को किया गिरफ्तार

3

सबसे पहले पुलिस ने तत्काल ऑटो नंबर के आधार पर मामले की जांच-पड़ताल शुरू की. जांच में  पता चला कि चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड के 11 सेक्टर के पास झुग्गी झोपड़ी में रहने एक महिला ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर महिला से सख्ती से पूछताछ की तो उसने चोरी करना कबूल कर लिया. उसने पुलिस को बताया कि चुराये गये रुपये उसने झुग्गी के पास ही गड्ढा खोदकर उसमें दबा दिये. इस पर पुलिस ने तुरंत गड्डा खोदकर उसमें दबाये गये 50 हजार रुपये बरामद कर लिये. पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. उससे और भी पूछताछ की जा रही है. पुलिस को अंदेशा है कि चोरी की इस वारदात में कोई गिरोह भी शामिल हो, जिसकी एक सदस्य पकड़ी गई महिला भी थी.