Girl in a jacket Girl in a jacket
Girl in a jacket

गौतम ने कहा कि कम्यूनिटी स्प्रैड की स्थिति से बचाने के लिए आवश्यकता पड़ने पर कफ्र्यू एरिया की परिधि बढ़ाई जाएगी। इसके लिए सभी अधिकारियों को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। गौतम ने कहा कि कोविड 19 के गैर लक्षण (असिम्प्टोमेटिक) वाले मरीजों को भविष्य में होम आइसोलेट किया जा सकता है, इस सम्बंध में स्वास्थ्य व पुलिस विभाग की रिपोर्ट पर निर्भर करेगा कि मरीज में यदि कोविड के लक्षण नहीं आते हैं तथा उसके घर में आईसोलेट होने की सुविधा उपलब्ध होने पर उसे घर में ही रहने की अनुमति दी जा सकेगी। फील्ड अधिकारियों से सुझाव लेते हुए गौतम ने कहा कि कोई भी समस्या आने पर तुरंत एरिया मजिस्ट्रेट के साथ समन्वय करते हुए निर्णय लें और समाधान करें।
बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैलता है संक्रमण का एक मामला भी पूरे समाज के लिए खतरा है इसलिए अधिकारी अतिरिक्त सतर्कता रखते हुए टीम को एक्टिव करें और एडवायजरी की अनुपालना करवाएं। उन्होंने कहा कि यह वायरस 72 घंटे से भी अधिक समय तक एक्टिव रह सकता है इसलिए सार्वजनिक स्थानों पर थूकने जैसे मामलों को ज्यादा  गंभीरता से लेते हुए कड़ी कार्यवाही करें। जैसे ही पाॅजीटिव मिलता है उसके काॅन्ट्रेक्ट ट्रैसिंग का काम तेजी से करें ताकि सम्पर्क में आए समस्त लोगों की पहचान की जा सके।
वर्तमान में शहरी क्षेत्र में 7 थाना क्षेत्रों में कुल 99 प्वाइंट पर निषेधाज्ञा प्रभाव में है। जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि इनमें नयाशहर थाना क्षेत्र में 37, सिटी कोतवाली में 18, कोटगेट थाना के 14, जयनारायण व्यास काॅलोनी थाना क्षेत्र में 11, गंगाशहर थाना क्षेत्र में 10, सदर थाना क्षेत्र में 8, बीछवाल थाना क्षेत्र के 1 प्वाइंट पर पाॅजिटीव मिलने के कारण निषेधाज्ञा प्रभावी है। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) सुनीता चैधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन मीना सहित सभी एरिया मजिस्ट्रेट और थानाधिकारी उपस्थित थे।

Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here