पंचायत चुनावों में अभ्यर्थियों के लिए दिशा-निर्देश जारी करेगी गहलोत सरकार

0
34

 

जयपुर। गहलोत मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर राज्य में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस महामारी में दूसरों की रक्षा स्वयं की रक्षा से ही संभव है। लेकिन एक संक्रमित व्यक्ति बड़ी संख्या में अन्य लोगों के जीवन को भी खतरे में डाल सकता है। इस दौरान, चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री डॉ। रघु शर्मा ने कहा कि राज्य के अस्पतालों और अस्पतालों में कोरोना की जांच की दर रुपये से कम कर दी गई है। 2200 से रु। प्रति नमूना 1200।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि राज्य के प्रस्तावित पंचायती राज संस्थानों के चुनावों के लिए जिला कलेक्टर और उप-विभागीय अधिकारी उम्मीदवारों, उनके एजेंटों और समर्थकों आदि के लिए जल्दबाजी न करें। स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के लिए मास्क पहनें। निर्देश।

पुलिस के साथ, अन्य विभागों की जिम्मेदारी है कि वे स्वास्थ्य प्रोटोकॉल बनाए रखें। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क पहनने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विशेष प्रयास करने, उचित दूरी बनाए रखने और अन्य स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का प्रभावी पालन करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि पुलिस के साथ-साथ अन्य विभागों को भी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल बनाए रखने की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे में सभी अधिकारियों को इस अभियान में सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए। उन्होंने संक्रमण बढ़ने की स्थिति में आने वाले दिनों के लिए एक लाख बेड की उपलब्धता की तैयारी करने का निर्देश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here