डॉग लवर्स की अनूठी पहल: बेघर पपीज को बेहतर जिंदगी देने का लगा अडॉप्शन कैंप, दो दिन में 120 इंडी पपीज गोद लिए

  • जयपुर में अडॉप्शन कैंप में देसी पपी को गोद लेने के बाद रजिस्ट्रेशन कार्ड दिखाती मां व बेटी
  • जयपुर में पांचबत्ती पर न्यू कॉलोनी में इंटरनेशनल डॉग बाजार के यहां लगा कैंप

वीकेंड के मौके पर जयपुराइट्स ने मासूम पपीज के लिए खूब प्यार लुटाया। प्रोटेक्शन ऑफ एनिमल एंड वेलफेयर सोसायटी (पॉज) और जयपुर नगर निगम की ओर से आयोजित हुए डॉग अडॉप्शन एंड रजिस्ट्रेशन कैंप में रविवार को नया कीर्तिमान रचा है। एक अडॉप्शन कैंप में सबसे अधिक 120 इंडी (देसी) पपीज गोद लेने के इस इवेंट को वर्ल्ड रिकॉर्ड की मान्यता देने के लिए आवेदन भी किया गया है।

पॉज और कैनल क्लब ऑफ राजस्थान के सचिव वीरेन शर्मा ने बताया कि इस तरह के कैंप में देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी इतनी संख्या में बेघर पपीज को अडॉप्ट नहीं किया गया है और जल्द ही अपनी सभी औपचारिकताएं पूरी कर इस रिकॉर्ड को मान्यता प्राप्त हो जाएगी। इस दो दिवसीय कैंप में कुल 120 बेघर पपीज को गोद लिया गया है। वहीं दो दिनों में नगर निगम के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर 370 पैट्स का ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन हुआ।

दो दिवसीय अडॉप्शन कैंप में कुल 120 बेघर पपीज को गोद लिया गया है।

3

विदेशी और देसी डॉग्स की दिखी जुगलबंदी

कैंप में नगर निगम और केसीआई रजिस्ट्रेशन के लिए आए विदेशी ब्रीड के डॉग्स की देसी डॉग्स के साथ कमाल की जुगलबंदियां देखने को मिली। जिन पैट ओनर्स में भ्रांतियां थीं कि अपने से अलग दिखने वाले डॉग्स में लड़ाइयां होती हैं या देसी और विदेशी डॉग्स में आपस में नहीं बनती, वे भी उनको साथ खेलता देख काफी इम्प्रेस हुए। इस दौरान एक अवेयरनेस सेशन भी आयोजित हुआ जिसमें डॉग ओनर्स को उनके खान-पान और रख-रखाव के बारे में जानकारी दी गई।