जोधपुर-जैसलमेर रोड पर हुआ हादसा: भानगढ़ के डामर मिक्सर प्लांट में लगी आग, जोधपुर से गई दमकल ने एक घंटे में पाया काबू

 

  • डामर में लगी आग बहुत तेजी से फैली

जोधपुर-जैसलमेर रोड पर आगोलाई के समीप भानगढ़ में मंगलवार को डामर मिक्सर प्लांट में आग लग गई। डामर गर्म करने के कंटेनर से शुरू हुई आग बहुत तेजी से फैलना शुरू हुई। निकट ही पेट्रोल पंप होने के कारण एक बार दहशत फैल गई, लेकिन जोधपुर से गई एक दमकल ने न केवल आग को फैलने से रोका बल्कि एक घंटे में पूरी तरह से काबू पा लिया।

जोधपुर से करीब 45 किलोमीटर दूर स्थित भानगढ़ में एनकेसी का एक डामर प्लांट स्थित है। इस प्लांट में डामर के साथ कंक्रीट को मिला कर सड़क निर्माण स्थल पर भेजा जाता है। आज एक बडे कंटेनर में डामर को गरम किया जा रहा था। इस दौरान अधिक गरम होने के कारण डामर ने आग पकड़ ली। डामर के आग पकड़ते ही यह बहुत तेजी से फैलना शुरू हो गई। इस प्लांट के समीप ही एक पेट्रोल पंप स्थित है। तेजी से फैलती आग की चपेट में पेट्रोल पंप के आने का खतरा खड़ा हो गया। इसके बाद जोधपुर सूचना दी गई।

3

करीब 45 मिनट बाद जोधपुर के शास्त्री नगर स्थित अग्निशमन केन्द्र से एक दमकल को मौके पर भेजा गया। डामर में लगी आग बुझाने में काफी दिक्कत आती है। ऐसे में पहले इस पर पानी के साथ ही फोम का छिड़काव कर आग को नियंत्रित किया गया। इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका।