जयपुर में हरियाणा की गैंग गिरफ्तार: कार से हाइवे किनारे रुककर करते थे रैकी, फिर ट्रक-ड्राइवर व खलासी को नशीला पदार्थ खिलाकर लूटते थे गाड़ियां

  • मुरलीपुरा थाना पुलिस की गिरफ्त में वाहन चोर गैंग, उनके कब्जे से यूपी में बरामद ट्रक व वारदात में प्रयुक्त कार
  • जयपुर में वेस्ट जिले की मुरलीपुरा थाना पुलिस की कार्रवाई, लूटा गया ट्रक यूपी से बरामद

हरियाणा से राजस्थान में आकर हाईवे के आसपास होटल-ढाबे पर रूककर ट्रक चालक व खलासी को नशीला पदार्थ खिलाकर लूटपाट करने वाली गैंग के दो बदमाशों को मुरलीपुरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से राजस्थान से लूटा गया एक ट्रक भी बरामद किया गया है। डीसीपी प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी देवेन्द्र जाट (51) और प्रशान्त जाट (25) है। ये दोनों हरियाणा में चरखी दादरी में झोजू कला के रहने वाले है।

डीसीपी शर्मा ने बताया कि ये दोनों बदमाश अपनी लक्जरी कार में हरियाणा से राजस्थान आते है। यहां हाइवे के पास खड़े ट्रकों की पैदल रैकी करते है। फिर ट्रक में बैठे ड्राइवर व खलासी को माल भाड़े की बातें कर विश्वास में लेते है। बातचीत में खुद को ट्रांसपोर्ट व्यापारी बता देते है। इसके बाद चाय व नाश्ता करने के बहाने खाने के सामान में नशीला पदार्थ मिलाकर ट्रक ड्राइवर व खलासी को खिला देते है। उनके बेहोश होने पर ट्रक को लूटकर भाग जाते है। वहीं, बेहोश हुए ड्राइवर व खलासी को सूनसान रास्ते पर छोड़ देते है।

8 फरवरी की रात को मुरलीपुरा में सीकर रोड हाइवे से लूटा था ट्रक

3

झोटवाड़ा एसीपी हरिशंकर शर्मा ने बताया कि संजय कुमार प्रेमी निवासी गोपालगढ़, मथुरा गेट जिला भरतपुर ने 9 फरवरी को मुरलीपुरा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी सीकर रोड पर कुकरखेड़ा अनाज मण्डी के पास दो बदमाश ड्राइवर व खलासी को नशीला पदार्थ खिला-पिलाकर ट्रक लूटकर ले गये है। तब मुरलीपुरा थानाधिकारी देवेंद्र जाखड़ के नेतृत्व में टीम गठित की गई।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों के हरियाणा में होने का लगा सुराग

एएसआई डालचंद, कांस्टेबल प्रकाशचंद, कांस्टेबल दिनेश व कांस्टेबल तेजाराम की टीम ने घटनास्थल के आसपास, टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। तब बदमाशों का रूट चार्ट तैयार करने पर सामने आया कि यह वारदात हरियाणा के बदमाशों द्वारा की गई है। तब पुलिस ने दोनों बदमाशों की पहचान कर आपराधिक रिकॉर्ड के आधार पर दोनों बदमाशों को हरियाणा से गिरफ्तार किया। वहीं, बरठी मोड़ जिला चन्दोली उत्तरप्रदेश से लूटे गए ट्रक को बरामद किया।