क्रेडिट को – ऑपरेटिव सोसायटी मामला, मोटे मुनाफे का लालच देकर हड़पे 3 लाख

हाइलाइट्स:

  • मोटे मुनाफे का लालच देकर को – ऑपरेटिव सोसायटी ने हड़पे 3 लाख रुपए
  • राजस्थान के अजमेर जिले का मामला आया सामने
  • कोतवाली थाना पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज

अजमेर
प्रदेश में जहां अक्सर क्रेडिट को – ऑपरेटिव सोसायटी की ओर से लोगों को पैसा हड़पने की खबर सामने आती रहती है। वहीं उसी से जुड़ा ताजा मामला अजमेर से सामने आ गया है। यहां अजमेर में मोटे मुनाफे का लालच देकर एक को-ऑपरेटिव सोसायटी की ओर से 13 लाख रुपए हड़पने की खबर मिली है। कोतवाली थाना पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है।

परिवादी ने करवाई थाने में शिकायत दर्ज
कोतवाली थानाधिकारी शमशेर खान ने बताया कि अमरचंद पवार ने थाने में शिकायत दी थी। इसमें बताया कि रूबी क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी ने मोटे मुनाफे का लालच दिया। इसके चलते उसने व परिजन ने एफडी करवा ली। समय पूरा होने के बाद भी सोसायटी की ओर से कोई राशि उन्हें नहीं दी गई है। क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी ने उनके साथ ठगी की। परिवादी की रिपोर्ट पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

3

पहले भी चार मुकदमें हो चुके हैं दर्ज
थानाधिकारी शमशेर खान ने बताया कि इससे पहले भी रूबी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के खिलाफ पहले भी 4 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। उनमें भी अनुसंधान चल रहा है। फिलहाल जांच के बाद ही तय हो पाएगा कि आखिर इस मामले में सोसाइटी की ओर से कितना बड़ा घपला किया गय़ा है।