कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला, दिवाली तक नहीं खुलेंगे स्‍कूल

0
24

दिल्‍ली: देश में बढ़ते कोरोना को देखते हुए भले ही अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई हो, लेकिन अभी भी स्‍कूल और कॉजेल खुलने पर किसी तरह का कोई फैसला नहीं हो पाया है। ऐसे में गुजरात ने एक बड़ी खबर सामने आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गुजरात में स्कूल दिवाली तक नहीं खुलेंगे।

हालांकि सूत्रों ने कहा कि आज की बैठक में इस पर विचार किया गया था और शीघ्र ही इस बारे में घोषणा की जाएगी। न केवल राज्य ने दिवाली तक स्कूलों को नहीं खोलने का फैसला किया है, बल्कि यह भी विचार किया जा रहा है कि क्या दिवाली के बाद स्कूल खुल सकते हैं। बताया गया है कि दिवाली के बाद स्कूल खोलने का निर्णय स्थिति के आधार पर लिया जाएगा। गांधीनगर में सरकार की बैठक में इस पर चर्चा की गई।

देश में कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडाउन के बाद मार्च 2020 से स्कूल बंद कर दिए गए हैं। स्कूल नहीं खोलने के फैसले का माता-पिता और प्रशासकों ने स्वागत किया है। राज्य में कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाएगा।

GCERT में एजुकेशनल यूनियन कोऑर्डिनेटिंग कमेटी की मीटिंग हुई। शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा की अध्यक्षता में हुई बैठक में शिक्षकों के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई और स्कूल अनुदानों को काटने के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों की भर्ती का मुद्दा भी हल किया जाएगा। इसके अलावा, अध्ययन में कमी के संबंध में फिर से बैठक होगी। जल्द ही एक आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here