कोरोना के कारण हताहत अभिभावकों व कर्मवीर शिक्षकों की स्मृति विशेष में किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

कोरोना के कारण हताहत अभिभावकों व कर्मवीर शिक्षकों की स्मृति विशेष में किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन
width="75px" width="575px" width="575px"
width="575px" width="575px"
width="175px" width="475px" width="375px"

जयपुर:- द एजुकेशन कमेटी आफ दी माहेश्वरी समाज (सोसायटी ) जयपुर एवं ,'माहेश्वरी नवयुवक मंडल 'जयपुर के संयुक्त तत्वाधान में श्री माहेश्वरी समाज के पूर्व अध्यक्ष व भामाशाह श्री ओम प्रकाश जी दरगड़ और वैश्विक महामारी कोरोना के कारण हताहत प्रिय अभिभावकों व कर्मवीर शिक्षकों की स्मृति विशेष में रक्तदान- महादान अभियान के तहत गुरुवार 12 अगस्त 2021 को माहेश्वरी पब्लिक स्कूल अजमेर रोड, बगरू जयपुर में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

जिसमें समाजसेवी शराबबंदी आंदोलन की राष्ट्रीय अध्यक्षा पूनम अंकुर छाबड़ा ने रक्तदान किया। पूनम अंकुर छाबड़ा ने कहा रक्तदान महादान है, रक्तदान शरीर के लिए लाभदायक है, यह सभी बीमारियों को भी दूर करता है तथा कहा कि एक व्यक्ति के रक्तदान से तीन और व्यक्तियो को जीवनदान दिया जा सकता है। ऐसा संदेश देते हुए पूनम अंकुर छाबड़ा ने सबको रक्तदान के लिए भी प्रोत्साहित किया तथा 11वी बार रक्तदान किया। 


 इस जीवन दायी पुनीत अवसर पर विद्यालय मानद सचिव श्रीमान श्याम सुंदर जी तोतला, भवन सचिव श्रीमान सुरेन्द्र जी काबरा,  प्राचार्य श्रीमती दलजीत कौर, उप प्राचार्य श्री पवन महेश्वरी, अतिथि गण ,अभिभावक गण शिक्षक एवं विद्यालय स्टाफ  ने  कोरोना की जंग में जीवन को होम  देने वाले अभिभावकों व शिक्षक गणों को सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए रक्तदान कर जरूरतमंदों के कुशल स्वास्थ्य की कामना की तथा समाज के सभी वर्गों को इस पुनीत कार्य में सहयोग करने का संदेश दिया। शिविर में 60 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया।

इस अवसर पर सभी रक्त दाताओं को भी दी एजुकेशन कमेटी ऑफ माहेश्वरी समाज (सोसाइटी) जयपुर और रेड ड्रॉप ब्लड सेंटर की तरफ से डोनर कार्ड, प्रशस्ति पत्र के साथ उपहार प्रदान कर आभार प्रकट करते हुए सम्मानित किया गया। शिविर में एकत्रित किए गए रक्त को रेड ड्रॉप ब्लड सेंटर के रक्तकोष में संचित किया गया। शिविर के संचालन में वैश्विक स्वास्थ्य संकट कोरोना को  ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन अनिवार्यता से किया गया। साथ ही शिविर में कोविड -19 से संबंधित तमाम सुरक्षा व्यवस्था जैसे दो गज देह से दूरी, मास्क का प्रयोग एवं सेनिटाइजेशन आदि का विशेष ध्यान  रखते हुए' रेड ड्रॉप ब्लड सेंटर के विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में प्रातः 9:00 बजे से दोपहर  3:00 बजे तक संपन्न हुआ
धन्यवाद