आज का राशिफल आज सितारों की चाल से किन-किन राशियों के जीवन में होगा सुख का आगमन

आज का राशिफल 7 फरवरी दिन रविवार को चंद्रमा शाम में वृश्चिक से धनु राशि में आएंगे। इससे वृश्चिक राशि में बना ग्रहण योग समाप्त हो जाएगा। मकर राशि में स्थित 5 ग्रहों से चंद्रमा का दूसरे और 12वें घर का संबंध बनेगा। इस स्थिति में आज का दिन मिथुन राशि के लिए सुखद होगा। कई दिनों से चली आ रही परेशानियों से आज इस राशि के लोग राहत महसूस करेंगे। आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे…

मेष:

काफी संघर्ष के बाद आज आपको परेशानियों से कुछ राहत मिलेगी, धीरे-धीरे आपका भाग्य साथ देगा। कार्यक्षेत्र में आपके प्रोजेक्ट पर साथ काम करने वालों के सहयोग मिलेगा। व्यापारिक यात्रा लाभदायक हो सकती है। पार्ट टाइम काम करना चाहते हैं तो आपको सफलता मिलेगी। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ लाभदायक अवसर प्राप्त होंगे, जिससे भविष्य मजबूत होगा। पारिवारिक संपत्ति मिलने के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ सायंकाल का समय व्यतीत करना अच्छा रहेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

3
वृषभ

पारिवारिक बिजनस में भाई-बहनों के सहयोग से लाभ की स्थितियां बनेंगी और नई चीजों पर कार्य भी करेंगे। व्यस्तता के बीच परिवार की जरूरतों का ध्यान रखेंगे। परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्य के आयोजन की चर्चा चलेगी। जीवन स्तर को सुधारने के लिए आपको स्थाई प्रयोग में आने वाली वस्तुओं की खरीदारी करनी चाहिए। सांयकाल के समय किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है, जिससे परिवार में सकारात्मक माहौल रहेगा। स्वास्थ्य नियमों का पूरी तरह ध्यान रखें। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

कार्यक्षेत्र में आपके अनुभव काम आएंगे और उनकी मदद से समस्याओं का समाधान निकालेंगे। आज आपका समय तेजी से आगे बढ़ने का है, आपकी उन्नति को देखकर सभी हैरान होंगे। धार्मिक व सामाजिक कार्यों में व्यय से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और पारिवारिक संपत्ति का विकास होगा। आपकी प्रगति इसी तरह बनी रहे इसके लिए आपके प्रमुख कार्य करने होंगे। लव लाइफ में क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है। आपके द्वारा किए गए प्रयत्नों से बढ़ते हुए आर्थिक कष्ट से मुक्ति मिलेगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

कार्यक्षेत्र में योग्यता और विकास के लिए आपको अपनी कार्यशैली में बदलाव करना होगा। आज का दिन भाई-बहन की चिंताओं को खत्म करने में व्यतीत होगा, क्योंकि आप परिवार के लिए हमेशा ही कटिबद्ध रहते हैं। व्यर्थ की मान बढ़ाई की इच्छा के कार्यों से दूर रहें और अपने कार्य में ध्यान केंद्रित करें। काफी दिनों से अटके हुए कार्यों को पूरा करने का समय मिलेगा। लव लाइफ में मधुरात बनी रहेगी। परिवार के साथ बाहर घूमने जाने का प्लान बन सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो समय आपके लिए अनुकूल बना हुआ है। छात्रों की उच्च शिक्षा में आ रही आर्थिक समस्याएं खत्म होंगी। राजनीति से संबंधित जातकों के प्रभाव क्षेत्र में विस्तार होगा। कारोबार की चिंता परेशान करेगी लेकिन आप कड़ी मेहनत करते रहें। नौकरी-व्यवसाय आदि के क्षेत्र में पूर्ण सुधार के लिए आपको आलस्य व आराम को त्यागना पड़ेगा। अटके हुए धन की प्राप्ति होगी लेकिन अनावश्क खर्चों से बचें। सायंकाल के समय किसी मेहमान के आने से मन हर्षित होगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

कार्यक्षेत्र में आपके सकारात्मक बदलाव से लाभ की स्थिति उत्पन्न होंगी और नए अवसर भी मिलेंगे। साथ ही आपकी ख्याति का विस्तार भी होगा। व्यापार में पिता का सहयोग व समर्थन मिलेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, इसके लिए आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है लेकिन उसके नतीजे लाभदायक होंगे। साझेदारी में किए जा रहे व्यापार में नए निवेश से लाभ होगा। जमीन व वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। छात्रों को प्रतियोगी परिक्षा में अच्छे अंक के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

व्यापार में किए गए पुराने से अब लाभ देना शुरू करेंगे। किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह व सहायता से लाभ होगा। धर्म-कर्म के कार्यों में मन लगेगा और धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। सफलता के लिए मन की दुर्बलता व दुर्गुणों का त्याग करें। सामाजिक और व्यवसायिक क्षेत्र में विरोधियों की भीड़ आपके सामने खड़ी हो सकती है। आप अपने साहस और बुद्धिमानी से ही इन लोगो को पराजित कर सकते हैं। ससुराल पक्ष से संबंधों में थोड़ी कड़वाहट आ सकती है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

महत्वपूर्ण कार्यों में गोपनियता बनाए रखें अन्यथा आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। आपके कार्यों में अंतिम समय में कुछ अवरोध आ सकती है, इसलिए सतर्क रहें। कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में आए तनाव अपने ऊपर हावी न होने दें। बनते-बिगड़ते परिवेश में नई योजनाएं सफल होंगी और उसके लिए कड़ी मेहनत भी करेंगे। अधिकारी वर्ग आपका समर्थन करेंगे और पुराने झगड़े व झंझटों से छुटकारा मिलेगा। परिवार में आज मंगलमय समाचार सुनने को मिलेगा। निराशाजनक विचारों को मन में न आने दें, समय बहुत ही अनुकूल है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

दैनिक व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है, नई योजनाओं पर कार्य करने का मौका मिलेगा। परिवार की जरूरतों के लिए अनावश्यक व्यय की आशंका बन रही है, नियंत्रण रखें। आपको किसी नए संपर्क से लाभ होगा और भविष्य मजबूत बनाने के लिए योजनाओं को साझा करेंगे। रूका हुआ धन आज कठिनाई से मिलेगा। रोजमर्रा के कामों में कोताही न बरतें। व्यवसायिक उन्नति से आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। सायंकाल का समय मित्रों के साथ मांगलिक अवसरों में जाने का अवसर मिलेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

व्यावसायिक मामलों में आ रही रुकावटें दूर होंगी और नए सौदे की मंजूरी मिलेगी। छोटी व्यापारिक यात्रा लाभदायक होगी। पिता के सहयोग से शत्रुओं से मुक्ति मिलेगी, उनकी योजना सफल होगी। सामाजिक व धार्मिक कामों में भाग लेते रहने के कारण आपका सम्मान बढ़ेगा, ग्रह चाल भाग्य विकास में सहायक है। धार्मिक स्थानों की यात्रा की भूमिका आज बन सकती है। खरीद-फरोख्त के व्यवासाय में लाभ होगा। शुभ समाचार दिनभर प्राप्त होते रहेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:
कार्यक्षेत्र में बड़े अधिकारियों की घनिष्टता से लाभ उठाने के लिए आज दिनभर कई मौके मिलेंगे। मामा पक्ष से सहयोग मिलेगा और मित्रों में भी हास्य विनोद बढ़ेगा। व्यर्थ के झंझटों से बचे रहें। आध्यात्म और धर्म में रूचि बढ़ेगी। यात्रा, मंगलोत्सव का संयोग बन रहा है, समय के सदुपयोग से आपका सितारा बुलंद होगा। लव लाइफ में एक नई शुरुआत होगी और रिश्तों में मजबूती आएगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और निवेश से भी लाभ होगा। छात्रों को सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मीन:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। साथ काम करने वालों के साथ अपने व्यवहार का विशेष ध्यान रखें अन्यथा आपकी छवि को नुकसान हो सकता है। ग्रहों का योग उन्नति के क्षेत्र में कई मार्ग खोलेगा। माता से मतभेद होने पर पारिवारिक वातावरण तनावपूर्ण हो सकता है। लव लाइफ में सामंजस्य स्थापित करने की कोशिश सफल रहेगी और विवादास्पद प्रकरण समाप्त होंगे। गुप्त शत्रु व ईर्ष्यालु साथियों से सावधान रहें। आर्थिक स्थिति का विशेष ध्यान रखें और धन लेन-देन में सावधानी बरतें। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।