पीएम की लिखी किताब एग्जाम वॉरियर्स का राज्यपाल ने किया लोकार्पण

पीएम की लिखी किताब एग्जाम वॉरियर्स का राज्यपाल ने किया लोकार्पण
...
width="120px" width="175px" alt= alt=

राजस्थान: पीएम नरेंद्र मोदी की लिखी गई पुस्तक 'एग्जाम वॉरियर्स' के लोकार्पण के बाद राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि स्टूडेंट्स के लिए ही नहीं यह पुस्तक शिक्षकों और पैरेंट्स के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने मूल रूप से परीक्षा के दौरान बच्चों में होने वाले तनाव के बारे में यह किताब लिखी है। लेकिन इसमें जीवन प्रबन्धन पर भी खास जानकारियां दी गई हैं।
योगासन और हंसते-मुस्कुराते परीक्षा देने के कई टिप्स
राज्यपाल मिश्र ने बताया कि पुस्तक में स्टूडेंट्स की मदद के लिए योग के कई आसनों के साथ ही परीक्षा को उत्सव, उमंग और उल्लास से देने, परीक्षा पर हंसते हुए जाने और मुस्कराते हुए आने, वर्तमान में रहने, खेलों से जीवन सँवारने पर भी महत्वपूर्व टिप्स दिए गए हैं। पुस्तक में शिक्षकों को पत्र लिखने के साथ ही ज्ञान को स्थायी सम्पदा बताते जीवन भर सीखने का आह्वान किया गया है।
पीएम मोदी ने 'परीक्षा पे चर्चा' संवाद के मकसद से इसे लिखा
एनबीटी के निदेशक युवराज मलिक ने बताया कि शिक्षा मंत्रालय के अधीन राष्ट्रीय पुस्तक न्यास ने असमी, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, उर्दू आदि भारतीय भाषाओं में इस पुस्तक के संस्करण प्रकाशित किए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने 'परीक्षा पे चर्चा' संवाद प्रयोजन से इसे लिखा था।