राज्यवर्धन राठौर ने राजस्थान के मुख्यमंत्री से किसानों के लिए फसल नुकसान मुआवजे की घोषणा करने का आग्रह किया

राज्यवर्धन राठौर ने राजस्थान के मुख्यमंत्री से किसानों के लिए फसल नुकसान मुआवजे की घोषणा करने का आग्रह किया
...
width="120px" width="175px" alt= alt=

भारतीय जनता पार्टी के सांसद राज्यवर्धन राठौड़ ने बुधवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से किसानों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करने का आग्रह किया क्योंकि उन्हें भारी नुकसान हुआ है।
भाजपा सांसद ने 18 जनवरी को गहलोत को लिखे अपने पत्र में कहा है कि राज्य में शीतलहर के दौरान पाला पड़ने से सब्जियों की फसल बर्बाद हो गई है।
प्रदेश में कई दिनों से शीतलहर के प्रकोप से पाला पड़ने से टमाटर, गोभी, मटर, मिर्च आदि सब्जियों की फसलें नष्ट हो गई हैं, साथ ही सरसों व गेहूं की फसल को भी भारी नुकसान पहुंचा है। लोकसभा क्षेत्र जयपुर ग्रामीण भी अछूते नहीं हैं इससे यहां बानसूर, कोटपूतली, बिराटनगर, जामवारामगढ़, पाओटा, आमेर, जालसू, अमरसर, दासी, गठवाड़ी सहित मुख्य रूप से सब्जी उत्पादक क्षेत्रों में किसानों को भारी नुकसान हुआ है।
पिछले दो साल से कोरोना की मार झेल रहे किसानों को एक और झटका लगा है। फसल खराब होने से गरीब किसानों को भारी नुकसान हुआ है, जिससे उनके सामने परिवार के भरण-पोषण का संकट खड़ा हो गया है। "उन्होंने आगे कहा।
राठौर ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि फसल खराब होने के मद्देनजर किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा दिया जाए.
"अतः आपसे अनुरोध है कि फसल खराब होने एवं किसानों की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में गिरदावरी कर मुआवजा जल्द से जल्द देने के निर्देश जारी करें साथ ही किसानों को आर्थिक पैकेज की भी घोषणा की जाए. किसानों को राहत प्रदान करें," भाजपा सांसद ने लिखा।