जमीनों पर अतिक्रमण को लेकर लोगों ने जताया रोष, हड़ताल की दी चेतावनी

जमीनों पर अतिक्रमण को लेकर लोगों ने जताया रोष, हड़ताल की दी चेतावनी
...
width="120px" width="175px" alt= alt=

कोटा। कोटा रामगंजमंडी स्थित अनुमंडल कार्यालय के सामने सोमवार को क्षेत्रीय विधायक मदन दिलावर के नेतृत्व में भाजपा का जन आंदोलन हुआ. जिसमें बड़ी संख्या में भाजपा व कुंभकोट के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। विधायक ने मजदूरों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। साथ ही क्षेत्र में चक भूमि को छोड़कर श्मशान भूमि, चरागाह भूमि पर अतिक्रमण के मुद्दे पर रोष व्यक्त किया। धरने में धरने से रैली निकालकर सभी अनुमंडल एसडीएम से सवाल जवाब करने कार्यालय पहुंचे. जहां पूर्व में एसडीएम को दिये गये ज्ञापन पर संज्ञान की समीक्षा एवं कार्यवाही की मांग की गयी. जिसमें विधायक ने क्षेत्र की तमाम समस्याओं को लेकर प्रशासन को एक माह का समय दिया। साथ ही अगली बार बिस्तर लेकर एसडीएम कार्यालय आने पर अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी भी दी।
पूर्व में दिए गए ज्ञापन पर कार्रवाई नहीं करने पर विधायक मदन दिलावर व मजदूरों ने एसडीएम कनिष्क कटारिया से जवाब मांगा है. जिसमें क्षेत्र की प्रमुख मांगों पर एक-एक कर चर्चा की गई और सभी मुद्दों को एक माह में हल करने का अल्टीमेटम भी दिया गया। वहीं एएसआई कंपनी की कुंभकोट मजदूर कॉलोनी में बिजली कनेक्शन व पट्टे की मांग को लेकर एसडीएम ने अब एक माह का पट्टा देने का आश्वासन दिया. एसडीएम ने मौका देखकर सुकेत में कब्रिस्तान स्थित जमीन पर मीट की दुकान हटाने की मांग को लेकर कार्रवाई के निर्देश दिए.
वहीं, खैराबाद में वीर बाला जी मंदिर व पंचायत भूमि पर अतिक्रमण को लेकर एसडीएम ने पटवारी से सीमा की जानकारी ली. वही खैराबाद के सरपंच बाबूलाल लोढ़ा ने मौके पर आकर अतिक्रमण मामले की जानकारी दी. जिस पर एसडीएम ने पंचायत शक्ति को 10 में अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। साथ ही भाजपा व मजदूरों को सुकेत शमशान घाट व चारागाह भूमि के मामले में त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया।