Horoscope Today 21 January 2023: मेष, सिंह, तुला, कुंभ राशि वालों को करना पड़ेगा चुनौतियों का सामना, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 21 January 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: आज पूरे दिन अमावस्या तिथि रहेगी. आज सुबह 09:39 तक पूर्वाषाढा नक्षत्र फिर उत्तराषाढा नक्षत्र रहेगा.

Horoscope Today 21 January 2023: मेष, सिंह, तुला, कुंभ राशि वालों को करना पड़ेगा चुनौतियों का सामना, जानें आज का राशिफल
...
width="120px" width="175px" alt= alt=

आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, हर्षण योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.चन्द्रमा दोपहर 02:52 के बाद मकर राशि में रहेंगे. आज के शुभ समय दो है. दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.

मेष राशि (Aries Horoscope)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे बढ़ेगा ज्ञान. बिजनेस एसेट्स की वैल्यू में इजाफा होने से आपको आगे की प्लानिंग बनाने में आसानी होगी. पॉजिटिव सोच से वर्कस्केप पर आ रही दिक्कतें काम होंगी. आध्यात्मिक काम की तरफ आपका मन लगा रहेगा. कुंवारे लोग अभी किसी भी तरह की जल्दबाजी न करें. स्टूडेंट्स और नई जेनरेशन के बच्चे शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर दीपक जलाएं, इससे शनिदेव की कृपा उन पर बनी रहेगी. कमर्शियल प्रॉपर्टीज में इन्वेस्ट करने का मन बन सकता है. प्रतिभाशाली होने की वजह से आप किसी भी प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बन सकते है.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में हो सकता वाद-विवाद. बिजनेस में मेहनत और लगन की इस समय पर सबसे ज्यादा जरूरत है.बिजनेस में उतार चढ़ाव आने संभव है. नौकरी पेशा लोगों के प्रमोशन और ट्रांसफर में देरी हो सकती है. आलस्य के चलते आप वर्कस्केप पर दिया गया काम टाइम पर नहीं पूरा कर पाएंगे.

रिश्तों को संभलकर निभाएं क्योंकि हर रिश्ता जरूरी होता है. दोस्तों के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है. लेकिन आपको उसे मनाना पर सकता है. सोशल प्लेटफार्म पर कुछ समस्याओं का सामना करना पद सकता है . इसको लेकर अलर्ट रहें. यात्रा के चलते आप थके हुए रहेंगे. आपको कोई अन्य काम नहीं दिखेगा.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस प्रोजेक्ट में लाभ होगा. बिजनेस में कानूनी कागज़ात को कानूनी सलाहकार के साथ सलाह मशहवरा कर के ही हाथ में ले.अंतिम निर्णय सोच समझकर लें.

वर्कस्केप पर फालतु के काम में अपना समय न गवाए. आप प्रोफेशनल और पर्सनल को अलग रखें. जिससे आपकी परेशानियां कम होगी. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी किसी मदद करने में आप सक्षम रहेंगे. परिवार में सामंजस्य बिठाने में आप सफल होंगे. ऑफिस के काम से बहार जा सकते हैं. एग्जाम देने वालों स्टूडेंट्स को दिमाग स्थिर करने में दिक्कत आ सकती है. जिसकी वजह से पढ़ाई में कम मन लगेगा.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे, जिससे कर्ज से छुटाकारा मिलेगा. वासी, हर्षण और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनेस में आपकी रिसर्च और डेवलपमेंट टीम आपके लिए नीव का पत्थर साबित होगी जिससे आपको कई बड़ी कंपनी के ऑर्डर हाथ लग सकते है. नौकरी पेशा लोग वर्कस्केप पर अपना लोहा मनवाने में सफल होंगे.

कठिन परिस्थितियों में अपने शब्दों पर संयम रखें वरना पर्सनली और प्रोफेशनली नुकसान झेलना पड़ सकता है. हेल्थ में सुधार होगा लेकिन फिर भी सेहत को लेकर अलर्ट रहें. पार्टनर की मदद से आपके अटके हुए कार्य पूरे होंगे. मैनेजमेंट स्टूडेंट्स को कठिन प्रयास करने पड़ेंगे. वीकेंड पर परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने की प्लानिंग बन सकती है.

सिंह राशि (Leo Horoscope)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. बिजनेस में नई टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने से आपके बिजनेस में इजाफा होगा. किसी काम को करने के लिए गलत रास्ते का सहारा न लें वरना आप परेशानियों में फंस सकते हैं. प्लानिंग टाइम पर पूरी करने से आपके हाथ नए-नए प्रोजेक्ट लगेंगे. कोई अच्छी खबर मिलने से स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा.आप ज्यादा से ज्यादा दान- पुण्य में अपना समय लगाए. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन एक छोटी सी लापरवाही आपके स्वस्थ शरीर को नुकसान पहुंचा सकती है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे माँ की अच्छी सेहत के लिए माँ दुर्गा को याद करें.बिजनेस में कुछ नुकसान हो सकता है. धैर्य रखते हुए मेहनत करते रहिए समय आपके पक्ष में जल्द ही आएगा. वर्कस्केप पर आपअपेक्षा रखें लेकिन अति अपेक्षा न रखें क्योंकि हमेशा अति ही हानिकारक होता है.यह समय कुछ कठिन है, एकाग्रता बनाए रखने की कोशिश करें.

पैसों से आप थोड़े तंग रहेंगे लेकिन आपका अच्छा मैनेजमेंट आपको सक्सेस दिला सकता हैं. फैमिली में आपका मन डर से ग्रसित रहेगा. दूर दराज में रहने वाले स्टूडेंट्स मोबाइल पर ऑनलाइन पढ़ाई को अच्छी तरिके से समझ नहीं पाने से टेंशन में रहेंगे. आंखों से संबंधित परेशानी हो सकती हैं इसलिए समय रहते डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

तुला राशि (Libra Horoscope)
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटी बहन से मिलेगी खुशखबरी.बिजनेस में आ रही . पैसे की तंगी का समाधान होगा और आप एक ऊर्जा के साथ काम कर सकेंगे. जीवन साथी की भावना को समझते हुए ही काम करें. पारिवारिक जिंदगी में कुछ गलत तरीके के बदलाव आ सकते हैं. स्टूडेंट्स अपने विषय की बारीकियों को समझने के लिए नियमित अभ्यास करें तब ही आप उस सब्जेक्ट पर अपनी पकड़ को हासिल कर पाएंगे. वासी और सुनफा योग के बनने से बेरोजगार को नई पार्ट टाइम जॉब मिल सकती है. आपको ज्वाइंट या मासपेशियों में दर्द की समस्या हो सकती है. प्लानिंग के बाद की यात्रा करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे नैतिक मूल्यों का आशीर्वाद मिलेगा. मेडिकल स्वास्थ्य बिजनेस में अच्छी तरक्की होगी. सामाजिक स्तर पर आपका मदद वाला रवैया आपको वर्कस्केप पर एक हीरो के रूप में दिखाएगा.

कामकाज में आ रही दिक्कत दूर हो सकती है. अपने जीवन साथी से बातचीत करते समय नरमी बरतें. परिवार में बड़े फैसले आसानी से ले पाएंगे. गुस्से पर अपना कंट्रोल रखें ,आपको अपने कार्य में सफलता दिलाएगा. खिलाड़ियों को अपनी डाइट का ध्यान रखना होगा.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा शांत और शीतल. आपको बिजनेस के बड़े प्रोजेक्ट्स व क्लाइंट मिलेंगे आप अपने बिजनेस की तरक्की पर ध्यान दें. वर्कस्केप पर व्यर्थ की चिंताएं आपको अपने कार्य से दूर रखेंगी.

विरोधी उसका फायदा उठाएंगे. लोन अप्रूव होने से आपके अटके हुए कार्य पुर्णता की और बढ़ेगे. पेरेंट्स की सेहत को लेकर अलर्ट रहें उनका नियमित चेकअप करवाते रहें. स्टूडेंट्स भविष्य में अच्छे रिजल्ट्स प्राप्त करने के लिए अपनी पढ़ाई में ढिलाई ना बरतें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते रहें. शादीशुदा जिंदगी में सुधार होने से आपके पुराने मनभेद और मतभेद दूर होंगे.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)
चन्द्रमा 12वे हाउस में रहेंगे जिससे बढेगे खर्च रहे सावधान. बिजनेस में सीईओ और मैनेजमेंट टीम के साथ समय-समय पर मीटिंग न होने से बिजनेस को नए लेवल पर ले जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.स्वभाव में बदलाव आपको वर्कस्केप पर सबसे अलग खड़ा कर सकता है. इसलिए अपने स्वभाव में सुधार लाएं. जो भविष्य के लिए बेहतर रहेगा.

परिवार में किसी सदस्य को अचानक पैसे की समस्या का सामना करना पड़ेगा जिसका असर आपकी जिंदगी पर भी पड़ेगा. स्टूडेंट्स एजुकेशन और कैरियर को लेकर किसी बड़े फैसले को लेने से पहले अपने करियर काउंसलिंग पर ध्यान दें जिससे आपको अच्छा रिजल्ट मिलेंगे. शरीर में पोषण की कमी हो सकती है इसलिए समय रहते अपना टेस्ट अवश्य करवाएं.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
चन्द्रमा 11वे हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करें. वासी योग, सुनफा योग व सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनेस में आप अपनी टीम का हौसला बनेंगे जो बिजनेस में पैसा लाने में मदद करेंगा. वर्कस्केप पर जल्दबाजी में कोई प्रोजेक्ट्स आपसे छुट सकता है. इसलिए टाइम मैनेजमेंट पर ध्यान दें.सेहत को लेकर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है.

कॉन्फिडेंस और मान लगाकर अपने कार्य को करें, सफलता जरूर मिलेगी. परिवार में चल रही पुरानी प्लानिंग परिवार को नई ऊंचाईयां देगी. स्टूडेंट्स सेल्फ एनालिसिस जरूर करें जिससे अपनी क्वालिटी को जान पाएंगे. ऑफिस की तरफ से आप बाहर जा सकते हैं. यात्रा के दौरान कोविड के नए वेरिएंट को ध्यान में रखते हुए यात्रा करें.

मीन राशि (Pisces Horoscope)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे दादा व नाना के आदर्शो पर चले. ऑनलाइन कोचिंग से जुड़े बिजनेस को अपने टारगेट पूरा करने से ज्यादा मुनाफा होगा. परिवार से दूर रहकर काम-काज करने वाले घर जाने की प्लानिंग बना सकते है. ओपन डिस्टेंस पढ़ाई में आपको नए प्रोजेक्ट्स मिल सकते हैं, आप स्वयं को तैयार रखें.

लग्जरी से भरी जिंदगी जीने के लिए धन खर्च करेंगे जो आपके और आपके परिवार को खुशी देगा. घर या अपनी दुकान में काम करवाना चाहते हैं ,तो शुभ मुहूर्त देखकर करवा सकते हैं. स्टूडेंट्स अपनी फील्ड में अच्छा परफॉर्मेंस देने में सफल होंगे. यात्रा करते समय सेहत को लेकर सतर्क रहें. सेहत हैं, तो सबकुछ है.