Horoscope Today 19 January 2023: कर्क, सिंह, कन्या राशि वालों को लक्ष्य पाने को करनी होगी कड़ी मेहनत, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 19 January 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचाग के अनुसार आज दोपहर 01:18 तक द्वादशी तिथि फिर त्रयोदशी तिथि रहेगी. आज दोपहर 03:17 तक ज्येष्ठा नक्षत्र फिर मूला नक्षत्र रहेगा.

Horoscope Today 19 January 2023: कर्क, सिंह, कन्या राशि वालों को लक्ष्य पाने को करनी होगी कड़ी मेहनत, जानें आज का राशिफल
...
width="120px" width="175px" alt= alt=

आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, ध्रुव योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा दोपहर 03:17 के बाद धनु राशि में रहेंगे. आज के शुभ समय दो है. सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा।. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.

मेष राशि (Aries Horoscope)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में हो सकती है समस्या. वर्कस्पेस पर बेकार की एक्टिविटी से आप अपना और ऑफिस का समय बर्बाद करेंगे. बिजनेस में किसी भी प्रकार के इन्वेस्टमेंट से पहले किसी सलाहकार से सलाह अवश्य ले उसके बाद ही इन्वेस्टमेंट करें. कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण आप थोड़े स्ट्रेस में रहेंगे.

परीक्षा की तारीख को लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थी भ्रम में रहेंगे. घरवालों के मध्य सामंजस्य बिठाने के लिये इस समय आपको काफी प्रयास करने पड़ेंगे. अचानक आपको ऑफिस के काम से ट्रैवलिंग करनी पड़ सकती है. शादीशुदा जिंदगी में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस पार्टनर से होगा बिजनेस में लाभ. वर्कस्पेस पर कड़ी मेहनत से आप सभी का दिल जीतने में कामयाब होंगे. लाइफ पार्टनर के साथ दिन मौज-मस्ती में बितेगा. बिजनेस में आ रही समस्या को दूर करते हुए आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. छूटे हुए काम को पूरा करने में आप अपनी जी-जान लगा देंगे.

सोशल प्लेटफार्म पर कुछ विशेष सम्मान प्राप्त करेंगे. आपका पॉजिटिव एटीट्यूड आपके अतीत की कड़वाहट को मीठी यादों में बदल देगा. स्टूडेंट्स को अपने माता पिता से किसी प्रकार की मदद मिल सकती है.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
चन्द्रमा 6वें हाउस में रहेंगे जिससे ज्ञात व अज्ञात शत्रुओं से छुटाकारा मिलेगा. बिजनेस में सभी परिस्थितियों में शांत बने रहने की कला से आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने में सफल होंगे.

वर्कस्पेस पर कुछ चुनौतियाँ आने से आपकी लाइन पटरी से नीचे उतर सकती है.खिलाड़ी अपनी फील्ड परमान लगाए. सेहत ठीक रहेगी लेकिन ध्यान रहे कि खान-पान को लेकर अलर्ट रहें.ऑफिस के काम से अगर आप बाहर जा रहे है तो आपके सीनियर्स की मदद मिलेगी. लाइफ पार्टनर का साथ आपके दिन भर की थकान को दूर कर देगा.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स की पढ़ाई में होगी उन्नति. बिजनेस में पॉजिटिव सोच और टेक्नोलॉजी से आप अच्छा खासा मुनाफा कमाएंगे. सोशल मीडिया पर आपके स्टेटस की चर्चा होगी.

वर्क लोड बढ़ने से वर्कस्पेस पर आपकी चिंता बढ़ेगी. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. घरेलु कार्य में आप लाइफ पार्टनर की मदद करेंगे. फैमिली में किसी की सेहत में सुधार आपके चेहरे की खुशी लौटाएगा. एग्जाम्स की तयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहेगा.

सिंह राशि (Leo Horoscope)
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेगे. पार्टनरशिप बिजनेस में आर्थिक मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में किसी बुजुर्ग की सेहत में गिरावट आपकी टेंशन बढ़ा सकती है.वर्कस्पेस पर पीठ पीछे कुछ न कहें.

साथ ही बुराई करने वालों से दूरी बना के रखें. स्टूडेंट्स पढ़ाई में ढिलाई और आलस्य ना बरतें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते रहें. शादी शुदा जिंदगी में किसी तीसरे के आने से आपकी परेशानियां बढ़ सकती है. स्टूडेंट्स अपने डर और स्ट्रेस को दूर करने के लिए छोटी ट्रिप की प्लानिंग बना सकते है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे साहस में होगी वृद्धि.ध्रुव, सुनफा और वासी योग के बनने से कंसल्टेंसी सर्विस बिजनेस में आपके हाथ प्रॉफिट लगेगा. आध्यात्मिक कार्यक्रम की ओर मन झुकेगा. वर्कस्पेस पर सकारात्मक चिंतन आपको अग्रसर करेगा और सफलता पाने में सहायक होगा.

कुंवारे लोग किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं करें. आप उचित समय आने तक इंतजार करें. शेयर बजार, मुनाफा बाजार में इन्वेस्ट करने की प्लानिंग बन सकती है.कंप्टेटिटब स्टूडेंट्स को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए थोड़ी और मेहनत करनी होगी.राजनीतिक स्तर पर कोई यात्रा हो सकती है.

तुला राशि (Libra Horoscope)
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे सत्कर्म का आशीर्वाद मिलेगा. वासी और सुनफा योग के बनने से आर्युवैदिक, होम्योपैथिक और ऐलोपैथी दवाई के बिजनेस में वृद्धि के लिए स्थिति आपके पक्ष में रहेगी. वर्कस्पेस पर अन्य दिनों के मुकाबले दिन आपके लिए शुभ रहेगा. आपका परिवार आपकी पहली प्राथमिकता रहेगा, कुछ समय तो अपने परिवार के साथ बिताए.

आईआईटी स्टूडेंट्स के लिए समय उपयुक्त है, और आपको काफी सफलता मिलेगी. आर्थिक पक्ष मजबूत होने के बावजूद भी आप कुछ चिंतित रहेंगे. भागदौड़ ज्यादा रहेगी सेहत को लेकर अलर्ट रहें. लाइफ पार्टनर के साथ रोमांच और रोमांस में दिन बितेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे विवेक में वृद्धि होगी. बिजनेस में कम्युनिकेशन स्किल्स अच्छे होने से मार्केट में आपकी पकड़ मजबूत रहेगी. जिससे कुछ नए ऑर्डर भी आपके हाथ लग सकते है.

वर्कस्पेस पर इस समय चल रहे किसी प्रोजेक्ट को पूरा करके किसी नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर सकते है. लाइफ पार्टनर के साथ हो रही अनबन पर अब विराम लग सकता है. एचआर, एमबीए स्टूडेंट्स किसी समस्या का समाधान आसानी से कर लेंगें. सेहत में सुधार आएगा. सोशल वर्क को लेकर किसी प्रकार की ट्रैवलिंग की प्लानिंग बन सकती है.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेंगे. किसी नए बिजनेस की बारीकियों को समझने के लिए संघर्ष करेंगे और रेगुलर काम करने से ही आप अपने बिजनेस को ऊंचाइयों पर ले जा पाएंगे. वर्कस्पेस पर वर्क लोड के साथ-साथ विरोधियों के सक्रिय होने से आप परेशान रहेंगे. आप पार्टनर के इमोशंस को समझते हुए ही व्यवहार करें.

शादी शुदा जिंदगी में कुछ नकारात्मक चीजों को लेकर आपके लिए परेशानियां खड़ी हो सकती है. फैमिली में प्रॉपर्टी की वजह से समस्या आ सकती है. संतान की हेल्थ को लेकर आप टेंशन में रहेंगे. गेमिंग की तरफ ध्यान होने से स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाएंगे.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बड़े भाई से मिलेगा शुभ समाचार. वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में किए गए कठिन परिश्रम का आपको पॉजिटिव रिजल्ट मिलेगा. वर्कस्पेस पर टीम वर्क और अपने टैलेंट से किसी प्रोजेक्ट को कंप्लीट करने में सफल होंगे. करियर में आगे बढ़ने के लिए पॉजिटिव थिंकिंग से नए ऑप्शंस आपके हाथ लगेंगे.

एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को और ज्यादा प्रयास करने होंगे. क्योंकि कठिन परिश्रम से ही आप सफलता प्राप्त कर पाएंगे. फैमिली और सामाजिक स्तर पर किसी चुनौतीपूर्ण कार्य में शामिल होना होगा. कामकाजी महिलाओं को रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे होगी राजनिति में तरक्की. एकाएक कुछ नये बदलाव वर्कस्पेस पर हो सकते हैं, जो आपके हक में रहेंगे. इंटीरियर डेकोरेशन बिजनेस में संयम रखें ग्रह स्थिति आपके पक्ष में होते ही भाग्य आप पर मुस्कुराएगा. साथ ही अगर आप कुछ बिजनेस में नया करना चाहते है, तो सुबह 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 बजे के मध्य करना आपके लिए शुभफलदायी रहेगा.

आपका कॉन्फिडेंस लेवल चरम पर होने से वर्कस्पेस पर आपके कार्य पुर्णता की और बढ़ेंगे. परिवार में किसी की हेल्थ में काफी दिनों के बाद सुधार आएगा.लाइफ पार्टनर के साथ मजाक और मस्ती के मुड में रहेंगे. स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहेगा, आपको थोड़ा और रिसर्च के लिए टाइम निकालना होगा. परिवार के साथ किसी रिश्तेदार के यहां जाने की सलाह बन सकती है.

मीन राशि (Pisces Horoscope)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे अच्छे काम करने से भाग्य चमकेगा. वर्कस्पेस पर प्रमोशन की चाह रखने वालों को चाह पूरी हो सकती है. ध्रुव, वासी और सुनफा योग के बनने से ड्राई फ्रूट्स बिजनेस में मन पावर बढ़ेगी जिससे आपके बिजनेस में बढ़ोतरी होगी. आपका स्वभाव आपकी जिंदगी में बदलाव लाएगा, आपके स्वभाव में बदलाव सभी को चकित कर सकता है.

डायबिटीज की वजह से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. विदेश में पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स के लिए यह समय आगे बढ़ने का हैं. सोशल प्लेटफार्म पर आपकी वाह-वाही होगी. जिंदगी में आ रही समस्याओं का समाधान आपका लाइफ पार्टनर चुटकियों में कर देग . गुरुवार के दिन घर के बुजुर्गों और शिक्षकों का अपमान नहीं करना चाहिए, ऐसा करने से गुरु दोष लग सकता है.